Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

भाजपा ने मनाया राष्ट्रीय जन औषधि दिवस

देहरादून, न्यूज़ आई । भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड द्वारा आज राष्ट्रीय जन औषधि दिवस मनाया और जनता से अपील की  कि वह जन औषधियों  का उपयोग करें। इससे उनके खर्च में कमी आएगी और स्वास्थ्य की भी गारंटी रहेगी। आज भाजपा उत्तराखंड के प्रदेश पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों, जिला प्रभारियों व विधानसभा प्रत्याशियों की बैठक में भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय ने अपने संबोधन में जनऔषधि दिवस का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा प्रारंभ की गई यह कल्याणकारी योजना बहुत महत्वपूर्ण है। हमें इस योजना के बारे में जनता को अधिकाधिक अवगत कराना चाहिए और स्वयं भी इन दवाओं का उपयोग करना चाहिए। उन्होंने इस योजना को जन हित की दिशा में उठाया गया  महत्त्वपूर्ण कदम बताया।
बैठक परिसर में एक अन्य आयोजन में सांसद नरेश बंसल ने इस योजना को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि जन सामान्य विशेष तौर पर गरीब व्यक्ति महंगी दवाइयों के खर्चे के कारण अपना इलाज या तो करा नहीं पाते अथवा बीच में छोड़ देते हैं, लेकिन यह योजना गरीब व्यक्ति के लिए वरदान है और इसकी दवाएं ब्राण्डेड दवाइयों की तुलना में बहुत  सस्ती व गुणवत्तापूर्ण हैं। भाजपा स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के प्रदेश संयोजक व प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस महत्वपूर्ण योजना के बारे में है जन सामान्य के बीच जागरण का कार्य करना चाहिए। क्योंकि यह योजना एक जन सामान्य, के हित की योजना है और इसके केंद्र में आम लोग विशेष तौर पर गरीब लोग है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन सामान्य को  सस्ता इलाज उपलब्ध कराने के लिए जो कदम उठाये  हैं, उनमें यह महत्वपूर्ण कदम है। प्रदेश उपाध्यक्ष व  अभियान के सह संयोजक डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा कि कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी चाहते हैं कि देश का कोई नागरिक इलाज से वंचित न हो। इसके लिए गरीबों को 5 लाख रु  तक का मुफ्त इलाज उपलब्ध कराने और उत्तराखंड  सरकार द्वारा सभी परिवारों को लाख रु का स्वास्थ्य कवरेज देना शामिल है। साथ ही उनके द्वारा स्टंट की कीमत कम करने, कई दवाओं पर कर कम करने सहित कई कदम उठाये गए हैं। इसी क्रम जन औषधि योजना एक महत्वपूर्ण कदम है, जो मोदी जी के जन सेवा के चिंतन का प्रमाण है। भाजपा  आईटी सेल के प्रदेश संयोजक हिमांशु संगतानी ने बताया कि उत्तराखंड में 223 जन औषधि केंद्र हैं और अभी नए केंद्र भी खोले जाने की दिशा में कार्य हो रहा है। इस अवसर पर अभियान के प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा, चिकित्सक  सदस्य डॉ आदित्य कुमार, व महिला सदस्य,प्रदेश मंत्री किरण सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।