Breaking News
  • सीएम धामी ने पीएम मोदी से की भेंट, जीएसटी क्षतिपूर्ति की अवधि बढ़ाने का किया अनुरोध
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सैनिक स्कूल के लिए वित्तीय सहायता प्रदान किये जाने का किया रक्षा मंत्री से अनुरोध
  • सीएम धामी ने पीएम मोदी से की भेंट, जीएसटी क्षतिपूर्ति की अवधि बढ़ाने का किया अनुरोध
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट की।
  • मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार पुष्कर सिंह धामी द्वारा अवैध खनन पर कड़ी कार्रवाई करने के दिए गए निर्देश

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने स्वास्थ्य विभाग को लेकर भ्रष्टाचार का लगाया बड़ा आरोप

देहरादून, न्यूज़ आई। उत्तराखंड कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने स्वास्थ्य विभाग को लेकर भ्रष्टाचार का बड़ा आरोप लगाया है। करण माहरा ने कुंभ मेले के दौरान करोड़ों की मशीनों की खरीद में गड़बड़ी की बात कही है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा केवल जांच करवाई जाती है, लेकिन उसका परिणाम कभी नहीं निकलता है, ऐसे में सबसे पहले स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए।
उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा आज सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख में दिखाई दिए। अध्यक्ष बनने के बाद अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने स्वास्थ्य विभाग में हुई खरीद को लेकर सरकार की घेराबंदी की। इस दौरान उन्होंने कुछ कागज दिखाकर कहा कि कुंभ मेले के दौरान स्वास्थ्य विभाग ने खरीद में जबरदस्त धांधली की है। इतनी बड़ी अनियमितताओं व भ्रष्टाचार के बावजूद आज तक इस पर कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से विभिन्न भ्रष्टाचार पर केवल जांच बैठाई जाती है, लेकिन कभी भी वह जांचें पूरी नहीं हो पाती। करण माहरा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डत्प् मशीन खरीद में घोटाला किया गया. हरिद्वार में कुंभ मेले के दौरान कई मशीनें खरीदी गईं, जिन में जमकर बंदरबांट की गई है। उन्होंने कहा कि कुंभ मेले के दौरान 4 करोड़ की मशीन 9 करोड़ में खरीदी गई।
ऐसे में उन्होंने इन तमाम मामलों की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। माहरा ने कहा कि केवल चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार ने काम किया है. उन्होंने कहा की कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत के विभागों में घोटाले ही घोटाले हो रहे हैं। लिहाजा, धन सिंह रावत को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। करण माहरा ने कहा कि वो उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष का चार्ज 17 अप्रैल को संभालेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने सबसे बात की है। कोई मेरे अध्यक्ष बनने से नाराज नहीं है। माहरा ने कहा कि जब भी पार्टी में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लिया जाता है तो कुछ प्रतिक्रियाएं होती हैं। लेकिन ये प्रतिक्रिताएं मामूली होती हैं। हमारे पास चीजों को ठीक करने के लिए पांच साल का वक्त है। जब करण माहरा से पूछा गया कि क्या धारचूला विधायक हरीश धामी कांग्रेस छोड़ रहे हैं तो उन्होंने कहा कि मेरे पास ऐसा कोई बयान नहीं आया है। मेरे हरीश धामी के साथ अच्छे संबंध हैं। हो सकता है कि वो किसी बात से प्रभावित हुए हों, लेकिन यह मामला हल हो जाएगा। कांग्रेस के नव-नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि मेरा जानकारी में कांग्रेस का कोई विधायक नाराज नहीं है। कहीं कोई मीटिंग नहीं हुई है. न ही नाराजगी के बारे में किसी ने मुझसे कुछ कहा है।