Breaking News
  • वोटर आईडी नहीं तो न हों परेशान, इन 12 दस्तावेजों से भी दे सकते हैं वोट
  • सर्वाधिक सभा करने वाले स्टार प्रचारक बने उत्‍तराखंड सीएम पुष्‍कर सिंह धामी, की 25 से अधिक जनसभाएं व रोड शो
  • उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर मतदान कल, EVM में बंंद होगा 55 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला
  • सीएम धामी पहुंचे खटीमा, BJP प्रत्याशी अजय भट्ट के लिए किया डोर-टू-डोर प्रचार, युवाओं से की अपील
  • लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में होने वाले मतदान के दिन 19 अप्रैल शुक्रवार को प्रदेश के सभी राजकीय अस्पताल और मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे

पीएम मोदी ने विश्व पटल पर योग को स्थापित कर देश का मान बढ़ाया: सांसद बंसल

ॠषिकेश/देहरादून, न्यूज़ आई: राज्य सभा सांसद नरेश बंसल ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग नगरी ॠषिकेश मे एम्स आयुर्विज्ञान संस्थान के मे आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप प्रतिभाग किया । प्रोफ़ेसर रविकांत जी निदेशक एम्स के साथ दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया व सभी के साथ योग किया ।।
इसके पश्चात सांसद नरेश बंसल ने उपस्थित डाक्टरों व नर्सिग स्टाफ को संबोधित किया। सासंद बंसल जी ने कहा कि योग मनुष्य के स्वास्थ के लिए अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि योग हमे निरोग रखता है इसलिए हर किसी को इसे अपनी-अपनी जीवन शैली का हिस्सा बनाने कि आवश्यकता है ताकि आज के आधुनिक युग मे स्वस्थ जीवन मिले व मानसिक शांति का अनुभव हो सके।उन्होंने सभी से आवाह्न किया कि ” करो योग रहो निरोग ” ।
सांसद ने कहा कि योग आदि काल से भारतीय समाज का हिस्सा रहा है भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के अथक प्रयासों से आज पूरा विश्व योग का लोहा मान रहा है यह गर्व की बात है। जापान,फ्रांस,रुस,इंग्लैंड,अमेंरीका आदि देश योग की मेहता को जान रहे हैं व इसे आगे बढ़ आपना रहे हैं ।
सांसद बंसल ने कहा कि यह तो योग नगरी है यहां देश विदेश से साधक योग करने व सिखने आते है। योग गुरु बाबा रामदेव व प्रधान-मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने विश्व पटल पर योग को स्थापित किया है। इसी का परिणाम हैं कि आज वर्चुअल माध्यम से भी लोग योग दिवस मना रहे हैं, हमारे शास्त्रों में भी कहा है पहला सुख निरोगी काया, जिसके लिए योग आवश्यक हैं। योग से हमारी प्राण वायु हैं,आज की भाग दौड़ में अति आवश्यक है, योग हमे स्वास्थय शरीर देता है व मानसिक शांति देता हैं एवं शरीर में नई उर्जा का संचार करता है ।योग शरीर,मन आत्मा को नियंत्रित करता है ,आत्म्बल बनाये रखने व तनाव दुर करने को योग ही साधन है और जैसी महामारी के बीच यह वरदान साबित हुआ है। इस बार की थीम योग व वेलनेस है दोंनो डॉक्टरों द्वारा अगर मरीज को करने को कहा जाये तो इसका लाभ उन्हे मिलेगा।
बंसल ने एम्स विशेष रूप से प्रोफ़ेसर रविकांत जी निदेशक एम्स का धन्यवाद किया व कोरोना संकट काल में वरियॉर्स के रूप में कार्य करने व मानव जीवन बचाने के लिये सभी डॉक्टरों व नर्सिंग स्टाफ को साधुवाद दिया।