Breaking News
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी, मसूरी में सशक्त उत्तराखंड @25 चिंतन शिविर में किया प्रतिभाग
  • अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को ध्यान में रख बने योजनाएं: सीएम पुष्कर सिंह धामी
  • सशक्त उत्तराखण्ड @ 25 को साकार, करेगा चिंतन शिविरः सीएम पुष्कर सिंह धामी
  • विभागीय प्रक्रियाओं का सरलीकरण कर के समाधान का रास्ता निकालना हैः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
  • सशक्त उत्तराखंड @25 चिंतन शिविर का हुआ शुभारंभ, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया शुभारंभ

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत बयान पर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने किया पलटवार

देहरादून, न्यूज़ आई। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे अभी आए नहीं, लेकिन उससे पहले ही कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर घमासान शुरू हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के इस बयान पर कि पार्टी के सत्ता में आने पर या तो वह सीएम बनेंगे या घर बैठेंगे, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि सीएम कौन बनेगा, यह राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व ने तय किया था कि सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा। चुनाव परिणाम के बाद जब सरकार बनेगी तो कांग्रेस विधानमंडल दल व राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा कि किसे जिम्मेदारी सौंपी जानी है।
प्रीतम सिंह ने कहा कि जिसे जिम्मेदारी सौंपी जाएगी उसके लिए सभी लामबंद होंगे और काम करेंगे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हर व्यक्ति की इच्छा शक्ति होती है, लेकिन जब हम राजनीतिक दल में होते हैं तो दल ही निर्णय लेता है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में कांग्रेस की 45 से 46 सीटें आएंगी। नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम आने से पहले भाजपा प्रत्याशी जिस तरह से अपनी पार्टी पर ही उन्हें हराने के आरोप लगा रहे हैं, उसका सीधा संकेत है कि भाजपा अपनी हार स्वीकार रही है।