Breaking News
  • सीएम धामी ने पीएम मोदी से की भेंट, जीएसटी क्षतिपूर्ति की अवधि बढ़ाने का किया अनुरोध
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सैनिक स्कूल के लिए वित्तीय सहायता प्रदान किये जाने का किया रक्षा मंत्री से अनुरोध
  • सीएम धामी ने पीएम मोदी से की भेंट, जीएसटी क्षतिपूर्ति की अवधि बढ़ाने का किया अनुरोध
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट की।
  • मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार पुष्कर सिंह धामी द्वारा अवैध खनन पर कड़ी कार्रवाई करने के दिए गए निर्देश

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नगर पालिका सभागार में तहसील दिवस का किया गया आयोजन

देहरादून, न्यूज़ आई। जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन नगर पालिका सभागार में किया गया। जिसमें फरियादियों द्वारा विद्युत, पेयजल, सड़क निर्माण, राशन कार्ड, सिंचाई, भूमि, समाज कल्याण पेंशन आदि से सम्बन्धित 204 आवेदन व समस्याएं रखी। जिसमें से 96 आवेदन पत्रों एवं समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने कहा कि जनता को अनावश्यक जिला मुख्यालय के अनावश्यक चक्कर न लगाने पड़ें, इसलिए जो समस्या जिस स्तर की है, उस समस्या का उसी स्तर पर निस्तारण हो जाना चाहिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि नौकरी जनता की सेवा करने के लिए मिली है। सभी अधिकारी एवं कर्मचारी सेवाभाव से कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपनी समस्याऐं लेकर जो भी व्यक्ति आये, उसकी समस्या को पूरी शालीनता एवं तन्मयता से सुना जाये और समस्याओं का निस्तारण एवं समाधान उचित ढंग से किया जाये। उन्होंने कहा कि कार्यालय में आने वाल हर आगंतुक संतुष्ट होकर जाये। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक जनता से मिलने के लिए समय निर्धारित रखे।
जिलाधिकारी ने कहा कि तहसील दिवस में जिन समस्याओं का निस्तारण संभव नहीं हो पाया है उन सम्स्याओं सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को हस्तगत की जा रहीं हैं, उन सभी समस्याओं का समबद्धता एवं प्राथमिकता से निस्तारण करना सुनिश्चित करें।
तहसील दिवस में विधायक तिलकराज बेहड़ ने कहा कि समय-समय पर आयोजित होने वाले तहसील दिवस का जनता को अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए, क्योंकि तहसील दिवस में समस्याओं के निस्तारण हेतु दफतरों के चक्कर नहीं काटने पड़ते हैं और समस्याओं का समाधान मौके पर ही मिलता है। उन्होने कहा कि तहसील दिवस का आयोजन भविष्य मे भी होते रहना चाहिए ताकि जनता को इसका लाभ भविष्य में भी मिलता रहे।
तहसील दिवस में समाज कल्याण विभाग द्वारा 21 पात्र लाभार्थियों की विभिन्न प्रकार की पेंशन मौके पर ही स्वीकृत की गयी। तहसील दिवस में जलभराव, सड़क निर्माण, पेयजल, राशन कार्ड, पेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, विद्युत कनेक्शन, चकबन्दी आदि से सम्बन्धित शिकायतें/समस्याऐं प्रमुखता से रही। इस मौके पर नगर पलिका किच्छा के 18, सिंचाई विभाग के 07, राजस्व विभाग के 55, लोक निर्माण विभाग के 07, समाज कल्याण विभाग के 71, विद्युत विभाग के 09, बाल विकास विभाग के 01, पूर्ति विभाग के 21, एसएलओ विभाग की 05, विकास खण्ड के 09, शिक्षा विभाग के 01 आवेदन/शिकायते प्राप्त हुई।
इस अवसर पर विधायक तिलक राज बेहड़, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई, उप जिलाधिकारी कौस्तुभ मिश्रा, डीडीओ डा0 महेश कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप सिंह, जिला युवा कल्याण अधिकारी मोहन सिंह नगन्याल, खण्ड शिक्षा अधिकारी डॉ0 गुंजन अमरोही, मुख्य कृषि अधिकारी एके वर्मा, महाप्रबन्धक चंचल बोहरा, डीपीआरओ आरसी त्रिपाठी, मुख्य उद्यान अधिकारी भावना जोशी सहित  जनपदस्तरीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।