Breaking News
  • अंतिम पंक्ति पर खड़े लोगों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाने के प्रयास किये जा रहे हैं: सीएम पुष्कर सिंह धामी
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश के समग्र विकास के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी सभागार में उत्तराखण्ड जन विकास समिति के ‘‘पहल 2021’’ अधिवेशन का शुभारम्भ किया
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही मैत्रैयी नाम से छात्राओं के लिए मेंटरशिप कार्यक्रम प्रारंभ किया जाएगा इसके लिए एक पोर्टल भी विकसित किया जा रहा है
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टाॅप करने वाली मेधावी बालिकाओं को स्मार्ट फोन वितरित किये

ई-नीलामी में टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड पदक विजेता नीरज चोपड़ा के भाले पर सबसे ज्यादा 1.5 करोड़ रुपये की लगी बोली

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिले उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी में टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड पदक विजेता नीरज चोपड़ा के भाले पर सबसे ज्यादा 1.5 करोड़ रुपये की बोली लगी है। वहीं, सजावटी गदा, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की प्रतिकृति, चरखा और घंटी जैसी चीजों को आधार मूल्य की तुलना में काफी अधिक बोली प्राप्त हुई।
उपहारों की इस ई-निलामी में नीरज चोपड़ा के भाले को सबसे बोली मिलने के अलावा, टोक्यो पैरा-ओलंपिक में गोल्ड मेडल विजेता सुमित एंटिल के भाले पर 1.002 करोड़ रुपये की बोली लगी। जबकि भवानी देवी के ऑटोग्राफ वाली बाड़ पर 1.25 करोड़ रुपये की बोली लगी। वहीं, सरदार पटेल की मूर्ति (140 बोलियां), लकड़ी के गणेश (117 बोलियां), पुणे मेट्रो लाइन के स्मृति चिह्न (104 बोलियां) और विक्ट्री फ्लेम के स्मृति चिह्न (98 बोलियां) को सबसे अधिक बोलियां प्राप्त हुईं।
उल्लेखनीय है कि 17 सितम्बर से शुरू हुई इस ई-नीलामी में कुल 1348 उपहार शामिल किए गए थे। सात अक्टूबर को ई-नीलामी का आखिरी दिन था। इस ई-नीलामी से प्राप्त राशि को प्रधानमंत्री नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत गंगा की सफाई में खर्च किया जाएगा।

Leave a Reply