Breaking News
  •  मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने प्रदेश के सभी कार्मिकों की एसीआर ऑनलाइन किए जाने के सम्बन्ध में निर्देश दिए
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों और देवभूमि उत्तराखण्ड के बीच प्राचीन काल से ही एक अनूठा संबंध रहा
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि नार्थ ईस्ट के साथ उत्तराखण्ड की कई मामलों में समानता है
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि युवा उद्यमियों द्वारा कृषि-स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के लिए कृषि कोष बनाया जाएगा
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ने बजट को बताया शानदार

टीकाकरण केंद्रों पर 18-44 साल वालों का होगा ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली: राज्यों द्वारा दिए गए अलग अलग सुझाव और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 18-44 वर्ष आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए मील इनपुट के आधार पर, केंद्र सरकार ने अब ऑन-साइट रजिस्ट्रेशन और सहायक समूह पंजीकरण की सुविधा देने का निर्णय लिया है.
ऑनलाइन स्लॉट के आयोजित सेशन के मामले में, अगर लोग वैक्सीन लेने नहीं आते और दिन के अंत में, कुछ डोज बचती है तो ऐसे मामलों में, टीके की बर्बादी को कम करने के लिए कुछ लाभार्थियों का साइट पर रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन दी जा सकती है.
ये सुविधा वर्तमान में निजी कोविड वैक्सीन सेंटर के लिए उपलब्ध नहीं होगी, और निजी सीवीसी को अपने टीकाकरण कार्यक्रम को विशेष रूप से ऑनलाइन अपॉइंटमेंट के लिए स्लॉट के साथ प्रकाशित करना होगा.
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 18 से 44 साल के आयु वर्ग के लिए ऑन-साइट रजिस्ट्रेशन और अपॉइंटमेंट सुविधा का इस्तेमाल करने की सीमा और तरीके के संबंध में राज्य और केंद्र शासित प्रदेश सरकार के निर्णय का सख्ती से पालन करने के लिए सभी जिला टीकाकरण अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश जारी करने की कहा है.