Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

टीकाकरण केंद्रों पर 18-44 साल वालों का होगा ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली: राज्यों द्वारा दिए गए अलग अलग सुझाव और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 18-44 वर्ष आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए मील इनपुट के आधार पर, केंद्र सरकार ने अब ऑन-साइट रजिस्ट्रेशन और सहायक समूह पंजीकरण की सुविधा देने का निर्णय लिया है.
ऑनलाइन स्लॉट के आयोजित सेशन के मामले में, अगर लोग वैक्सीन लेने नहीं आते और दिन के अंत में, कुछ डोज बचती है तो ऐसे मामलों में, टीके की बर्बादी को कम करने के लिए कुछ लाभार्थियों का साइट पर रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन दी जा सकती है.
ये सुविधा वर्तमान में निजी कोविड वैक्सीन सेंटर के लिए उपलब्ध नहीं होगी, और निजी सीवीसी को अपने टीकाकरण कार्यक्रम को विशेष रूप से ऑनलाइन अपॉइंटमेंट के लिए स्लॉट के साथ प्रकाशित करना होगा.
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 18 से 44 साल के आयु वर्ग के लिए ऑन-साइट रजिस्ट्रेशन और अपॉइंटमेंट सुविधा का इस्तेमाल करने की सीमा और तरीके के संबंध में राज्य और केंद्र शासित प्रदेश सरकार के निर्णय का सख्ती से पालन करने के लिए सभी जिला टीकाकरण अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश जारी करने की कहा है.