Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

उत्तराखंड के भविष्य और उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए एक मौका कोठियाल को जरूर देंः सत्येंद्र जैन

देहरादून, न्यूज़ आई। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने उत्तराखंड की जनता से वर्चवली जुडते हुए नव परिवर्तन संवाद किया। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश एक बहुत बड़े आंदोलन के बाद बना , जिसके लिए यहां के लोगों ने एक बहुत बड़ा आंदोलन लड़ा,लेकिन कांग्रेस बीजेपी ने बारी-बारी से इस प्रदेश को लूटने का काम किया और जनता की आशाओं के अनुरूप उन दोनों ने कोई काम नहीं किया। लोगों को जो उम्मीदें थी जो आशाएं थी उनमें से कोई भी पूरी नहीं हो पाई ,ना तो शिक्षा के लिए कुछ किया गया ,ना स्कूलों के लिए कुछ किया गया, ना महिलाओं के लिए कुछ किया गया ,ना रोजगार के लिए कुछ किया गया । आज उत्तराखंड का नौजवान उसको मजबूरन रोजगार के लिए पलायन करना पड़ता है । उत्तराखंड के कई गांव आज वीरान हो चुके हैं और इसका कारण है उत्तराखंड में रोजगार ना मिलना। इन नेताओं ने पिछले 21 सालों में जनता का विकास छोड़ते हुए सिर्फ अपना विकास किया है ,अपना बैंक बैलेंस बढ़ाने का काम किया।
उन्होंने आगे कहा कि जनता पहले कांग्रेस की सरकार बनाती थी उसके बाद उस से तंग आकर बीजेपी को मौका देती थी, फिर जब बीजेपी काम नहीं करती थी, तो कांग्रेस को सत्ता में लाती थी ,यह सिलसिला पिछले 21 सालों से लगातार यूं ही चलता रहा है। अब 21 सालों के बाद उत्तराखंड की जनता के सामने एक ऐसा विकल्प आया है कि, कांग्रेस और बीजेपी दोनों को बदला जा सकता है। आम आदमी पार्टी अब एक नए विकल्प के रूप में जनता के सामने मौजूद है और दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने काम करके दिखाया है साथ ही दिल्ली से बीजेपी और कांग्रेस दोनों का सफाया भी किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जब आम आदमी की सरकार पहली बार बनी तो हमें सिर्फ 28 सीटें मिली थी लेकिन उसके बाद 67 और फिर 62 सीटें मिली और उसका नतीजा है दिल्ली में लगातार विकास कार्यों को अंजाम देना। उन्होंने कहा कि अब जनता को जरूरत है इन दोनों ही दलों के खिलाफ वोट करने की।
इन दोनों दलों ने देवभूमि को बर्बाद करके रख दिया है । आज देवभूमि में कुछ भी बचा नहीं है। उन्होंने कहा कि आज उत्तराखंड से पलायन करना लोगों की मजबूरी बन चुका है, ना तो यहां की स्वास्थ्य सुविधाएं अच्छी है ,ना ही यहां की शिक्षा व्यवस्था अच्छी है ,यहां बिजली महंगी है ,जबकि यहां बिजली की पैदावार होती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हम बिजली मुफ्त देते हैं तो उत्तराखंड की सरकार उत्तराखंड के लोगों को बिजली मुफ्त क्यों नहीं दे सकती। दिल्ली में इलाज मुफ्त है तो उत्तराखंड में क्यों नहीं, दिल्ली में स्कूल अच्छे हैं तो उत्तराखंड में सरकारी स्कूल अच्छे क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी को आज तक चेैलेंज करने वाला कोई नहीं मिला,लेकिन अब आम आदमी पार्टी इन दोनों ही दलों को पूरा चेैलेंज दे रही है। उन्होंने जनता से गुजारिश करते हुए कहा कि अबकी बार सिर्फ एक बार अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को मौका दें, एक बार कर्नल कोठियाल को मौका दें क्योंकि वह सच्चे देशभक्त हैं। उन्होंने कहा कि अबकी बार आप हमारे कहने से हमें वोट दीजिए लेकिन अगली बार 2027 में जब आप वोट देंगे तो काम के आधारपर आप वोट देना। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के अधिकांश लोग दिल्ली में रहते हैं और आप लोगों के रिश्तेदार भी दिल्ली में रहते होंगे तो आप लोग फोन के माध्यम से उनसे दिल्ली के विकास कार्यों के बारे में जान सकते हैं। उन्होंने कहा कि वहां पर सिर्फ दिल्ली के लोगों का नहीं बल्कि सड़क चलते अगर किसी भी व्यक्ति का एक्सीडेंट हो जाता है और उसे किसी भी अस्पताल में भर्ती कराया जाता है तो उसका लाखों का खर्च भी दिल्ली सरकार वहन करती है। उन्होंने कहा कि एक मौका आम आदमी पार्टी को दीजिए ,हम उत्तराखंड की दशा और दिशा दोनों बदल कर दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में संसाधनों की कमी नहीं है और इन सभी संसाधनों का इस्तेमाल करके हम उत्तराखंड में एक नया बदलाव लेकर आएंगे इसलिए आम आदमी पार्टी को वोट देकर विजय बनाएं। इसके बाद उन्होंने लोगों द्वारा वर्चुअली पूछे गए सवालों का बारी-बारी से जवाब भी दिया।