Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

डाॅक मत प्रकरणः कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल ने की निर्वाचन से जांच की मांग

देहरादून, न्यूज़ आई । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल के नेतृत्व में कांग्रेसजनों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से देहरादून सचिवालय में भेंट कर सेवारत सैनिकों के डाक मतपत्रों सहित सर्विस मतदाता, सेवारत निर्वाचन ड्यूटी में लगे कर्मी, दिव्यांग, 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं के संबध में एक ज्ञापन देकर पोस्टल बैलेट्स की मतदान प्रक्रिया को पारदर्शी बनाये रखने की मांग की।
उन्होंने आग्रह किया कि डाकमतत्र संबधित मतदाता तक पहुंचे या नहीं इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और यह सुझाव भी दिया गया कि सेवारत मतदाताओं के मतपत्रों का दुरूपयोग ना हो इसके लिए कोई पारदर्शी व्यवस्था बनाई जानी चाहिए।
उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सैनिक मतदाताओं के डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र में डाक मतपत्रों पर भाजपा तथा निर्दलीय प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करते हुए एक विडियो क्लीप भी पैन ड्राईव में प्रमाण के रूप में उपलब्ध कराकर कहा कि इस विडियों क्लीप से स्पष्ट है की डाक मतपत्रों का दुरूपयोग किया गया है जिससे चुनाव आयोग के स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराने की भावना का भी उलंघन हुआ है।
उन्होंने कहा कि कई विधानसभा क्षेत्रों से उन्हें इस संबध में शिकायतें प्राप्त हुयी हैं जिसका चुनाव आयोग को संज्ञान लेकर उचित कार्रवाही करनी चाहिए जिससे की चुनाव प्रक्रिया पर मतदाताओं का विश्वास बना रहे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के साथ प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस उपाध्यक्ष व सलाहकार सुरेन्द्र कुमार, महामंत्री संगठन मथुरादत्त जोशी, प्रवक्ता राजेश चमोली, परवादून जिला कांग्रेस अध्यक्ष अश्वनी बहुगुणा, प्रदेश महामंत्री रघुवीर बिष्ट, दिवाकर चमोली, राजेन्द्र सिंह दानू आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।