Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप में पांच विकेट से दी मात

(स्पोर्ट्स डेस्क): भारत ने हार्दिक पांड्या के हरफनमौला खेल की बदौलत पाकिस्तान को एशिया कप 2022 में रविवार को पांच विकेट से मात दी। पाकिस्तान ने भारत को 20 ओवर में 148 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे रोहित शर्मा की टीम ने दो गेंदें रहते ही हासिल कर लिया। पाकिस्तान ने 308 दिन पहले टी20 विश्व कप में भारत को इसी मैदान पर हराया था मगर भारत ने अतीत को पीछे छोड़ते हुए पाकिस्तान को इस बार पछाड़ा। एक समय पर भारत को 14.2 ओवर में 89 रन पर पांच विकेट गंवाकर दबाव में था, मगर हार्दिक पांड्या की विस्फोटक बल्लेबाजी की मदद से भारत ने यह मैच 19.4 ओवर में ही जीत लिया।
जब भारतीय टीम 148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो अंतरराष्ट्रीय टी20 में अपना पदार्पण करने वाले नसीम शाह ने पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर केएल राहुल को शून्य के स्कोर पर आउट किया। कप्तान रोहित शर्मा विकेट पर संघर्ष करते नज़र आये और अंततः विराट कोहली के साथ 49 रन की साझेदारी करने के बाद 18 गेंदों पर 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। अपना 100वां टी20 मैच खेल रहे कोहली ने 34 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाते हुए पुराने दिनों की झलक दिखायी लेकिन वह भी 35 रन ही बना सके। भारत के 53 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद रविंद्र जडेजा और सूर्यकुमार यादव ने 36 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। जब भारत को 35 गेंदों पर 59 रन की आवश्यकता थी तब सूर्य (18) ने पारी की रफ्तार बढ़ाने का प्रयास किया मगर नसीम ने उन्हें भी बोल्ड कर दिया। सूर्य के आउट होने के बाद विकेट पर आये पांड्या ने जडेजा के साथ भारतीय पारी को संभाला और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिये 29 गेंदों पर 52 रन की मैच जिताऊ साझेदारी हुई। भारत को अंतिम तीन ओवर में 32 रन की दरकार थी। जडेजा ने नसीम के 18वें ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाते हुए 11 रन बटोरे, जबकि पांड्या ने 19वें ओवर में हारिस रऊफ को तीन चौके लगाये। आखिरी ओवर में जब भारत को सात रन चाहिये थे तब जडेजा (35) पहली गेंद पर बोल्ड हो गये, मगर पांड्या ने ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर भारत की विजय पताका लहरायी।
पाकिस्तान की ओर से नवाज़ ने तीन विकेट लिये जबकि डेब्यूटेंट नसीम ने दो विकेट हासिल किये।