Breaking News
  • सीएम धामी ने पीएम मोदी से की भेंट, जीएसटी क्षतिपूर्ति की अवधि बढ़ाने का किया अनुरोध
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सैनिक स्कूल के लिए वित्तीय सहायता प्रदान किये जाने का किया रक्षा मंत्री से अनुरोध
  • सीएम धामी ने पीएम मोदी से की भेंट, जीएसटी क्षतिपूर्ति की अवधि बढ़ाने का किया अनुरोध
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट की।
  • मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार पुष्कर सिंह धामी द्वारा अवैध खनन पर कड़ी कार्रवाई करने के दिए गए निर्देश

आईपीएल में टिहरी के बेटे आयुष बडोनी ने दिखाया दमखम

टिहरी/देहरादून, न्यूज़ आई । दुनिया की सबसे बेहतरीन क्रिकेट लीग में टिहरी जिले के सिलोड़ गांव निवासी क्रिकेटर आयुष बडोनी ने पदार्पण मैच में ही शानदार प्रदर्शन किया। आयुष ने टिहरी जिले समेत उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। इससे पूर्व भी आयुष भारत की जूनियर क्रिकेट टीम का हिस्सा रह चुके हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स से गुजरात टाइटंस के खिलाफ शानदार 54 रनों की पारी खेली।
देवप्रयाग ब्लॉक के ग्राम पंचायत क्वीली के सिलोड़ गांव निवासी विवेक बडोनी के पुत्र आयुष बडोनी ने आईपीएल के पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन किया। आयुष वर्तमान में दिल्ली में रहता है। उसके पिता विवेक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाते हैं, जबकि मां विभा बडोनी गृहणी है। आयुष वर्तमान में वेंकटेश्वर कॉलेज दिल्ली से ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष के छात्र हैं। आयुष के पिता ने बताया कि आईपीएल से पूर्व आयुष ने 20-20 की शुरुआत 11 जनवरी 2021 को दिल्ली के लिए की थी। उन्होंने 2020-21 सत्र में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी दिल्ली के लिए खेलकर शुरुआत की। अंडर-19 इंडिया टीम का भी वह हिस्सा रहे। आयुष दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और विकेट कीपिंग भी करते हैं।
उनका जन्म 3 दिसंबर 1999 को दिल्ली में हुआ। उनके दादा दिल्ली में शिक्षक थे, जबकि भाई प्रत्यूष बडोनी अभी पढ़ाई कर रहे हैं। आयुष ने कोच तारिक सिन्हा और देवेंद्र शर्मा की कोचिंग में सोनेट क्रिकेट क्लब में क्रिकेट की बारीकियां सीखी हैं। उनकी काबिलियत को देखते हुए इस साल के आईपीएल ऑक्शन में नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने बेस प्राइज 20 लाख रुपये में उन्हें खरीदा। आयुष के पिता विवेक बडोनी और चाचा विनोद बडोनी ने बताया कि उनका परिवार हर साल सिलोड गांव आता है। प्रत्येक तीन साल में गांव में मंडाण (देव पूजा) में शामिल होता है। शादी और अन्य सार्वजनिक समारोह में बडोनी परिवार बराबर गांव पहुंचता है।
आयुष 2021 में भी अपने पैतृक गांव आए थे। उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ डेब्यू किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए उनकी टीम के 4 बल्लेबाज 29 रनों पर आउट हो गए थे। ऐसे में आयुष ने दीपक हुड्डा के साथ 87 रनों की शानदार पार्टनरशिप की। आयुष ने 41 गेंदों पर 54 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 3 लंबे छक्के शामिल हैं। उन्होंने राशिद खान, हार्दिक पांड्या और मो. समी जैसे गेंदबाजों के खिलाफ शानदार बैटिंग की। हालांकि उनकी टीम मैच हार गई। आयुष के प्रदर्शन पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव राजवीर भंडारी, देवेंद्र नौडिय़ाल, महहपाल नेगी, असद आलम, मोहन सिंह रावत, देवेंद्र रावत, अर्जुन बलूनी आदि खेल प्रेमियों ने खुशी जताई है।