Breaking News
  • सीएम धामी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, सिलक्यारा सुरंग हादसे से सम्बंधित चित्र किया भेंट
  • सीएम धामी ने पीएम मोदी को उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आने का न्यौता दिया
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात
  • मजदूरों के परिजनों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जताया आभार
  • मुख्यमंत्री आवास में हर्ष पर्व के रूप में हर्षाेल्लास से मनाई गयी इगास

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी केदारनाथ आपदा के 10 वर्ष पूरे होने पर पहुंचे केदारनाथ धाम,आपदा के शिकार लोगों को दी श्रद्धांजलि

देहरादून, न्यूज़ आई : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी केदारनाथ आपदा के 10 वर्ष पूरे होने पर शुक्रवार को केदारनाथ धाम पहुंचे। मुख्यमंत्री धामी ने सुबह केदारनाथ धाम पहुंचकर बाबा केदार के दर्शन के बाद पूजा-अर्चना की। साथ ही आपदा के शिकार लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान मुख्‍यमंत्री धामी ने धाम चल रहे पुर्न निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया। धाम में केदारनाथ आपदा के दौरान मारे गए लोगों की याद में श्रद्धांजलि सभा का भी आयोजन किया गया। जिसमें शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री के साथ ही श्री बद्री-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेन्द्र अजय भी केदारनाथ पहुंचे।  वर्ष 2013 में जल प्रलय के रूप में आई आपदा ने केदारनाथ धाम समेत विभिन्न क्षेत्रों में भारी तबाही मचाई थी। आपदा के बाद धाम में पुनर्निर्माण कार्यों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी शीर्ष प्राथमिकता में रखा। अब तक केदारनाथ धाम में बड़े स्तर पर पुनर्निर्माण कार्य हो चुके हैं। यह ये कार्य जारी हैं। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी ने इस दौरान केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण के कार्य कर रहे हैं श्रमिकों से मुलाकात कर वार्तालाप कर उनका हालचाल जाना। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि हमारे श्रमिक विभिन्न विषम परिस्थितियों में यह कार्य रहे हैं, सभी श्रमिकों का विशेष ख्याल रखा जाए उन्हें किसी भी परेशानी का सामना ना करना पड़े।  इस दौरान मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी का सभी तीर्थ पुरोहितों ने स्वागत किया।
इस अवसर पर. बद्रीनाथ केदारनाथ समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह, जिला अध्यक्ष भाजपा महावीर पवार, सचिव विनय शंकर पांडे, पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे,अपर मुख्य कार्याधिकारी बद्री केदार मंदिर समिति योगेंद्र सिंह सहित बडी संख्या में आये श्रद्धालु गण उपस्थित थे।