Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

भाजपा ने पीएमओ की निगरानी में सुरक्षित और भव्य जोशीमठ बनने का भरोसा जताया

देहरादून, न्यूज़ आई : भाजपा ने जोशीमठ के लिए केंद्र से पुनर्वास पैकेज की स्वीकृति के बाद पीएमओ की निगरानी में सुरक्षित और भव्य जोशीमठ बनने का भरोसा जताया है । प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने जोशीमठ आपदा पुनर्वास पैकेज को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि प्रशासन ने स्थानीय लोगों, विशेषज्ञों और तकनीकी ऐजेंसियों की रिपोर्टों के आधार पर प्रदेश सरकार को पुनर्वास पैकेज को लेकर आगणन भेजा गया था । जिसे विचार विमर्श के उपरांत भारत सरकार को भेजा गया था। उसके आधार पर जोशीमठ पुनर्निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने आर्थिक पैकेज स्वीकार किया है । वर्तमान आर्थिक मदद क्षेत्र विशेष के लिए किये गए अब तक का सर्वश्रेष्ठ पैकेज है । उन्होंने बताया कि पुनर्वास का यह पूरा कार्य प्रधानमंत्री कार्यालय की मॉनिटरिंग में प्रदेश सरकार द्वारा कराया जाएगा । इस प्रक्रिया में जो भी कार्य किए जाएंगे वह पूर्णतया विशेषज्ञों व तकनीकी जानकारों की देखरेख एवं सुझाव अनुशार किए जाएंगे । उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि पीएम मोदी की निगरानी और सीएम धामी के नेतृत्व में शीघ्र ही सुरक्षित और भव्य जोशीमठ सबके सामने होगा ।

श्री भट्ट ने पैकेज पर सवाल खड़ा करने वालों पर पलटवार करते हुए कहा कि यह वही लोग हैं जो आपदा के लिए सामरिक महत्व की परियोजनाओं को जिम्मेदार ठहराकर देश का नुकसान करना चाहते थे, लेकिन शीर्ष विशेषज्ञ संस्थानों की सामूहिक रिपोर्ट के बाद इनकी पोल खुल गई है । जोशीमठ के लोगों की चिंता स्वयं प्रधानमंत्री मोदी को है, लिहाजा पुनर्वास कार्यों के क्रियान्वयन के उपरांत इस पैकेज पर सवाल खड़ा करने वालों को निश्चित रूप से जवाब मिलना तय है ।