Breaking News
  • मानसून के दृष्टिगत मरीजों और गर्भवती महिलाओं के लिए आपातकालीन स्थिति में हेली एम्बुलेंस की व्यवस्था रखी जाए
  • 15 जून से पहले मानसून के दृष्टिगत सभी तैयारियां पूर्ण की जाए- मुख्यमंत्री
  • अजय टम्टा को मोदी सरकार में मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री
  • अजय टम्टा कुमाऊं से केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले छठे सांसद
  • बुजुर्ग की लाठी बने सीएम धामी, पुष्कर धामी ने तुरंत किया समस्या का समाधान !

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के साथ नई भूमिका में आएंगे नज़र

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के साथ नई भूमिका में दिखाई देने वाले हैं। उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। द्रविड़ आईपीएल 2021 के फाइनल के लिए बीसीसीआई के मेहमानों में से एक थे और उसी दौरान उन्होंने कोच बनने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। द्रविड़ का अनुबंध 2023 तक चलेगा। वह टी 20 विश्व कप 2021 के बाद यानी 14 नवंबर के बाद अपना कार्यभार संभालेंगे।
राहुल द्रविड़ वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं और भारत के मुख्य कोच का पद संभालने से पहले वह यह पद छोड़ देंगे। राहुल द्रविड़ को कोच के तौर पर भारी भरकम अनुबंध की पेशकश की गई है। सूत्रों के अनुसार उन्हें 10 करोड़ रुपए वेतन के रूप में दिए जाएंगे। इतनी राशि अब तक किसी भारतीय कोच को नहीं दी गई है।
द्रविड़ के सहयोगी पारस म्हाम्ब्रे को गेंदबाजी कोच के रूप में शामिल किया गया है, जबकि विक्रम राठौर बल्लेबाजी कोच के रूप में टीम के साथ बने रहेंगे। पारस ने अंडर-19 स्तर पर द्रविड़ के साथ काम किया है और श्रीलंका दौरे पर भी साथ गए थे। वह भारत अंडर-19 क्रिकेट टीम के मुख्य कोच थे जिसने 2020 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई। द्रविड़ रवि शास्त्री की जगह लेंगे जबकि पारस भरत अरुण की जगह लेंगे।