Breaking News
  • वोटर आईडी नहीं तो न हों परेशान, इन 12 दस्तावेजों से भी दे सकते हैं वोट
  • सर्वाधिक सभा करने वाले स्टार प्रचारक बने उत्‍तराखंड सीएम पुष्‍कर सिंह धामी, की 25 से अधिक जनसभाएं व रोड शो
  • उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर मतदान कल, EVM में बंंद होगा 55 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला
  • सीएम धामी पहुंचे खटीमा, BJP प्रत्याशी अजय भट्ट के लिए किया डोर-टू-डोर प्रचार, युवाओं से की अपील
  • लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में होने वाले मतदान के दिन 19 अप्रैल शुक्रवार को प्रदेश के सभी राजकीय अस्पताल और मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के साथ नई भूमिका में आएंगे नज़र

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के साथ नई भूमिका में दिखाई देने वाले हैं। उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। द्रविड़ आईपीएल 2021 के फाइनल के लिए बीसीसीआई के मेहमानों में से एक थे और उसी दौरान उन्होंने कोच बनने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। द्रविड़ का अनुबंध 2023 तक चलेगा। वह टी 20 विश्व कप 2021 के बाद यानी 14 नवंबर के बाद अपना कार्यभार संभालेंगे।
राहुल द्रविड़ वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं और भारत के मुख्य कोच का पद संभालने से पहले वह यह पद छोड़ देंगे। राहुल द्रविड़ को कोच के तौर पर भारी भरकम अनुबंध की पेशकश की गई है। सूत्रों के अनुसार उन्हें 10 करोड़ रुपए वेतन के रूप में दिए जाएंगे। इतनी राशि अब तक किसी भारतीय कोच को नहीं दी गई है।
द्रविड़ के सहयोगी पारस म्हाम्ब्रे को गेंदबाजी कोच के रूप में शामिल किया गया है, जबकि विक्रम राठौर बल्लेबाजी कोच के रूप में टीम के साथ बने रहेंगे। पारस ने अंडर-19 स्तर पर द्रविड़ के साथ काम किया है और श्रीलंका दौरे पर भी साथ गए थे। वह भारत अंडर-19 क्रिकेट टीम के मुख्य कोच थे जिसने 2020 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई। द्रविड़ रवि शास्त्री की जगह लेंगे जबकि पारस भरत अरुण की जगह लेंगे।