Breaking News
  • अपनी सेवाओं के माध्यम से अंत्योदय के सिद्धांत को पूर्ण करें : मुख्यमंत्री
  • मुख्यमंत्री ने 35 सहायक समाज कल्याण अधिकारियों तथा 03 छात्रावास अधीक्षकों को प्रदान किए नियुक्ति-पत्र
  • रेल मंत्रालय ने टनकपुर-देहरादून के मध्य नई ट्रेन के संचालन को स्वीकृति प्रदान की
  • सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 42 सीटर विमान के संचालन को मंजूरी प्रदान की
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुग्ध संघों के निर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई शपथ

पैरा एथलेटिक्स ग्रांड प्रिक्स में रजत व कांस्य पदक विजेता गरिमा को स्पीकर ने किया सम्मानित

देहरादून, न्यूज़ आई। विगत माह इटली में आयोजित विश्व पैरा एथलेटिक्स ग्रांड प्रिक्स में रजत और कांस्य पदक जीतने वाली द्वाराहाट की बेटी गरिमा जोशी ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण से देहरादून में यमुना कॉलोनी स्थित उनके शासकीय आवास पर शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने गरिमा जोशी को शाल ओढ़ाकर एवं पौधा भेंट कर सम्मानित किया एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
बता दें कि मई माह में इटली में आयोजित विश्व पैरा एथलेटिक्स ग्रांड प्रिक्स प्रतियोगिता के भाला फेंक में गरिमा ने रजत और डिस्कस थ्रो में कांस्य पदक जीता था। इटली में पदक जीतने के बाद गरिमा ने एशियाई खेलों के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है। द्वाराहाट के छतगुल्ला की रहने वाली धाविका गरिमा कुछ साल पहले एक दुर्घटना में घायल हो गई थीं। अब वे व्हील चेयर के सहारे तमाम प्रतियोगिताओं में भाग लेती हैं। गरिमा उत्तराखंड से एकमात्र एथलीट थीं जिनका इटली ग्रांड प्रिक्स के लिए चयन हुआ था।
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने गरिमा जोशी के जज्बे की सराहना करते हुए कहा कि उत्तराखंड की बेटी युवा खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणा स्रोत है उन्होंने कहा कि गरिमा जोशी ने विश्व पैरा एथलेटिक्स ग्रांड प्रिक्स में रजत और कांस्य पदक जीत कर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। इस अवसर पर गरिमा जोशी के पिता एवं कोच भी मौजूद रहे।