Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

विधानसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड क्रांति दल ने की प्रत्याशियों की पहली सूची जारी

देहरादून, न्यूज़ आई। उत्तराखंड क्रांति दल ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी। दल के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए कहा कि टिहरी जिले के देवप्रयाग से पूर्व कैबिनेट मंत्री दिवाकर भट्ट और द्वाराहाट से पूर्व विधायक पुष्पेश त्रिपाठी चुनाव लड़ेंगे। दल की ओर से पहली सूची में विभिन्न विधानसभा सीटों के लिए 16 प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।
उक्रांद के केंद्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पौड़ी गढ़वाल जिले की श्रीनगर विधानसभा सीट से मोहन काला, टिहरी गढ़वाल की धनोल्टी विधानसभा सीट से उषा पंवार, पौड़ी गढ़वाल की लैंसडाउन सीट से एपी जुयाल, अल्मोड़ा सीट से भानु प्रकाश जोशी, ऊधमसिंह नगर की काशीपुर विधानसभा सीट से मनोज डोबरियाल, पौड़ी गढ़वाल की यमकेश्वर सीट से शांति प्रसाद भट्ट, रुद्रप्रयाग जिले की केदारनाथ विधानसभा सीट से गजपाल सिंह रावत, देहरादून की रायपुर सीट से अनिल डोभाल, देहरादून की ऋषिकेश सीट से मोहन सिंह असवाल, देहरादून जिले की देहरादून कैंट सीट से अनिरुद्ध काला, पौड़ी गढ़वाल की चौबट्टाखाल सीट से विरेंद्र सिंह रावत, टिहरी गढ़वाल की टिहरी सीट से उर्मिला महर सिलकोटी, ऊधमसिंह नगर की किच्छा सीट से जीवन सिंह नेगी और देहरादून की डोईवाला विधानसभा सीट से शिवप्रसाद सेमवाल को दल ने टिकट दिया है।
उक्रांद के केंद्रीय प्रवक्ता विजय कुमार बौड़ाई ने कहा कि दल प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जल्द जारी करेगा। केंद्रीय कार्यालय में मीडिया से वार्ता में उन्होंने कहा कि दल ने कार्यकारिणी का विस्तार किया है। इसके अलावा कुछ लोग अपने समर्थकों के साथ दल में शामिल हुए हैं। देवेंद्र चमोली को दल में महामंत्री बनाया गया है। जबकि जौनसार चकराता से टीकम राठौर बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ उक्रांद में शामिल हुए। मीडिया से वार्ता के दौरान दल के पूर्व अध्यक्ष और संरक्षक दिवाकर भट्ट, त्रिवेंद्र पंवार, बीडी रतूड़ी, पुष्पेश त्रिपाठी, हरीश पाठक, सुरेंद्र कुकरेती, एपी जुयाल, किशन मेहता, ललित बिष्ट, जय प्रकाश उपाध्याय, सुनील ध्यानी, बहादुर सिंह रावत, प्रमिला रावत, राजेश्वरी रावत, राजेंद्र बिष्ट आदि शामिल रहे।