Breaking News
  • उत्तरकाशी के बड़कोट में ग्राउंड जीरो पर पहुँचे सीएम
  • सीएम धामी के निर्देशों का असर, बैठक को 24 घंटे बीतने से पहले सुधरने लगे हालात
  • सीएम धामी ने हरियाणा में चुनावी दौरे को छोड़ सीधे देहरादून स्थित सचिवालय में की उच्च स्तरीय बैठक
  • मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की मंगलमय यात्रा की कामना करते हुए दी शुभकामनाएं
  • प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित गणमान्य बने कपाट खुलने के साक्षी

योगाचार्य एवं विधानसभा के कार्मिकों को किया गया सम्मानित

देहरादून, न्यूज़ आई। उत्तराखंड की चतुर्थ विधानसभा के सफल कार्यकाल पर विधानसभा के कार्मिकों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के आभार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा किया गया। इस दौरान प्रत्येक माह की 21 तारीख को विधानसभा में आयोजित होने वाले योगाभ्यास की अनवरत श्रृंखला में प्रतिभाग करने वाले योगाचार्य एवं कार्मिकों को सम्मानित भी किया गया।
विधानसभा अध्यक्ष के यमुना कॉलोनी स्थित शासकीय आवास पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ विधिवत रुप से मुख्यमंत्री, उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष एवं कार्यक्रम में मौजूद विधायकों के द्वारा विधिवत दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर योग की श्रृंखला में लगातार प्रतिभाग करने वाले कार्मिकों एवं योगाचार्य को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर प्रेमचंद अग्रवाल का कार्यकाल ऐतिहासिक रहा है उन्होंने कहा कि 5 साल के विधानसभा सत्र के दौरान 70 उपवेशन में सदन शांतिपूर्वक एवं सुचारू रूप से चला। मुख्यमंत्री ने कहा कि सदन की कार्यवाही के दौरान विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सत्ता पक्ष एवं विपक्ष को सदन में समान रूप से अपने क्षेत्र के जनहित से जुड़े मुद्दों को उठाने का मौका दिया गया, उन्होंने कहा कि समय-समय पर महत्वपूर्ण मुद्दों पर विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सरकार को विनिश्चय भी भी दिए गए. मुख्यमंत्री ने भी इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष को उनके सफलतम कार्यकाल के लिए आभार व्यक्त किया, मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष द्वारा किए गए कार्यों के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उनके द्वारा विधानसभा अध्यक्ष रहते हुए जो भी कार्य किए गए हैं उन सभी में विधानसभा के कार्मिकों का पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ है. विधानसभा अध्यक्ष ने सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के सभी विधायकों का सदन संचालन के दौरान सहयोग प्रदान करने के लिए आभार व्यक्त कियाद्य विधानसभा अध्यक्ष ने कहा हमेशा प्रयास रहा कि राज्य की विधानसभा को उत्तराखंडी विधानसभा बनाएं, जिसके लिए उन्होंने विधानसभा में कई नए कार्यों की पहल की।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष द्वारा विधानसभा सत्र के दौरान 27 बार सदन में माननीय सदस्यों द्वारा पूछे गए तारांकित प्रश्न निश्चित समय पर उत्तरित करवा कर एक रिकॉर्ड बनाया है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सदन की पीठ से संसदीय कार्यवाही का ईमानदारी से निर्वहन करते हुए सदन का सफल संचालन किया है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद, विधायक राजेश शुक्ला, मुन्ना सिंह चौहान, उमेश शर्मा काऊ, खजान दास, मुन्नी देवी शाह, मेयर सुनील उनियाल गामा सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति नेतागण एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।