Breaking News
  • सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी से मुनस्यारी, पिथौरागढ़, चम्पावत के लिए हेली सेवा का शुभारम्भ किया
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा परिवहन विभाग के प्रस्ताव को दी गई स्वीकृति
  • पुलिस एवं परिवहन की संयुक्त टीमों द्वारा गत वर्षो में यात्रा सीजन के दौरान हुई सड़क दुर्घटनाओं का डेथ ऑडिट करने के निर्देश
  • सीएम ने उच्च शिक्षा शोध प्रोत्साहन योजना एवं शोध अनुदान वितरण का भी शुभारंभ किया
  • सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उच्च शिक्षा विभाग के अन्तर्गत एनएसई की गौरव योजना का शुभारंभ किया

देहरादून में शराब की ओवर रेटिंग पर डीएम सख्त, जिला आबकारी अधिकारी को दिए औचक निरीक्षण और कार्रवाई के निर्देश

देहरादून, न्यूज़ आई । जिलाधिकारी डॉ0 आर राजेश कुमार द्वारा जनपद में शराब की ओवर रेटिंग की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए जिला आबकारी अधिकारी को जनपद अवस्थित शराब की दुकानों में नियमित अभियान चलाकर औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए है।

जिलाधिकारी के निर्देशो के अनुपालन में आबकारी विभाग द्वारा जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में शराब की दुकानों पर औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान डांडा लखौण्ड स्थित शराब की दुकान पर निर्धारित मूल्य से 15 रू0 अधिक पर शराब विक्रय करना पाया गया। जानकारी देते हुए जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि निर्धारित मूल्य से अधिक दाम पर शराब विक्रय करने पर सम्बन्धित अनुज्ञापी का 50 हजार का चालान किया गया है। जिलाधिकारी डॉ0 आर राजेश कुमार ने अवगत कराया कि विभिन्न माध्यमों से शराब की ओवर रेटिंग की शिकायतें प्राप्त हो रहीं है जिस पर जिला आबकारी अधिकारी को अभियान चलाकर अधिक दाम वसूलने वाले दुकानदारों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। इस प्रकार की कार्यवाही निरन्तर जारी रहेगी।