Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

वैक्सीनेशन पर केजरीवाल ने दिए केन्द्र सरकार को चिट्ठी लिखकर सुझाव

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा कि देश में वैक्सीन के प्रोडक्शन को बढ़ाने के लिए कोविड-19 रोधी टीके का निर्माण कर रही दो कंपनियों का ‘फॉर्मूला’ दूसरी कंपनियों के साथ साझा किया जाना चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि देश में टीकों की कमी है और युद्ध स्तर पर टीके का निर्माण बढ़ाने की जरूरत है. अगले कुछ महीनों में सभी को टीका लगाए जाने की नीति तैयार की जानी चाहिए.
पत्र में सीएम केजरीवाल ने कहा, “कोरोना की दूसरी लहर बहुत ही घातक साबित हो रही है. इस बार ये बीमारी गांव-गांव तक पहुंच गई है. बहुत बड़ी संख्या में लोगों की मृत्यु भी हो रही है. इसलिए जरूरी है कि जल्द से जल्द देश के सभी नागरिकों को वैक्सीन की डोज दे दी जाए. अभी भारत में दो कंपनी वैक्सीन का उत्पादन कर रही है. दो कंपनी के दम पर पूरे देश को वैक्सीन देना संभव नहीं होगा.”
केजरीवाल ने पत्र में आगे कहा, ”इसके लिए वैक्सीन का प्रोडक्शन युद्ध स्तर पर करना होगा. इसलिए देशहित में मेरी आपसे विनती है कि आप कोरोना की वैक्सीन के सार्वजनिक उत्पादन को इजाजत दें. केवल दो ही नहीं, देश की हर वो कंपनी वैक्सीन का उत्पादन करे जिसके पास सुरक्षित उत्पादन की क्षमता है.”