Breaking News
  • मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश पहुंचकर चारधाम यात्रा रजिस्ट्रेशन कार्यालय का किया स्थलीय निरीक्षण
  • मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार पहली बार राज्य सरकार की ओर से जवानों का कराया गया है 10 लाख रुपये तक का बीमा, राशन भी कराया जा रहा उपलब्ध
  • केदारनाथ धाम यात्रा मार्ग में अपने कार्यों से यात्रियों का दिल जीत रहे पीआरडी जवान
  • तीर्थाटन और पर्यटन मार्गों पर पार्किंग और मूलभूत सुविधाओं की समुचित व्यवस्था की जाए।
  • श्रद्धालुओं को सभी सुविधाएं एक ही प्लेटफार्म पर उपलब्ध करायेगा ‘यात्रा समाधान’ मोबाइल एप्लीकेशन

अफगानिस्तान के हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पैनी नजर बनाए हुए

अफगानिस्तान के हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पैनी नजर बनाए हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक बुलाई है. बैठक में अफगनिस्तान के ताज़ा हालत पर चर्चा की जा रही है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मल सीतारमन शामिल हैं, विदेश मंत्री जयशंकर के अमरीका में होने की वजह से वे बैठक में नहीं हैं.
सुरक्षा मामलों की केबिनेट की इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित दोवाल भी शामिल हैं, NSA अजित दोवाल की तरफ़ से विस्तार से अफ्गनिस्तान के हालत पर तथ्यों को रखा जा रहा है, बैठक में क्षेत्रीय राजनीतिक, सामरिक और कूटनीतिक हालत पर विस्तार से चर्चा की गयी है.
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित दोवाल की तरफ़ से बताया गया है कि क्षेत्र के सभी प्रमुख देशों के साथ लगातार सम्पर्क में हैं. अफ्गनिस्तान में हालात तेज़ी से बदल रहे हैं और अभी भी अशरफ़ गनी के देश छोड़ने के बाद ये साफ़ नहीं है कि नई सरकार का स्वरूप कैसा होगा.