Breaking News
  • वोटर आईडी नहीं तो न हों परेशान, इन 12 दस्तावेजों से भी दे सकते हैं वोट
  • सर्वाधिक सभा करने वाले स्टार प्रचारक बने उत्‍तराखंड सीएम पुष्‍कर सिंह धामी, की 25 से अधिक जनसभाएं व रोड शो
  • उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर मतदान कल, EVM में बंंद होगा 55 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला
  • सीएम धामी पहुंचे खटीमा, BJP प्रत्याशी अजय भट्ट के लिए किया डोर-टू-डोर प्रचार, युवाओं से की अपील
  • लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में होने वाले मतदान के दिन 19 अप्रैल शुक्रवार को प्रदेश के सभी राजकीय अस्पताल और मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने किया बेहद खराब प्रदर्शन: गौतम गंभीर

मुंबई। न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को महत्वपूर्ण मुकाबले में भारतीय टीम की हार के बाद पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि भारतीय टीम के पास कौशल की कमी नहीं है, लेकिन टीम मानसिक पर कमजोर है।
गौतम ने कहा कि भारतीय टीम के खिलाड़ी मानसिक तौर पर मजबूत नहीं हैं। उन्होंने कहा, “ सच कहूं तो मैं कभी भारतीय टीम के खेल और रणनीति को परखने को कभी नहीं समझ पाया। आपके पास प्रतिभा है, कौशल है। आप द्विपक्षीय सीरीज में बढ़िया खेलते हैं, लेकिन ऐसे बड़े टूर्नामेंट में आप को प्रदर्शन करना पड़ता है। यह मैच एक क्वार्टरफाइनल से कम नहीं था और हमने इस बारे में बात भी की है कि मुश्किल कहां है। मेरे हिसाब से शायद यह मनोबल की कमी है।
पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “ जब आपको अचानक करो या मरो की स्थिति में डाला जाता है तो आप कोई गलती नहीं कर सकते)। जब आप द्विपक्षीय सीरीज में खेलते हैं तो बात अलग होती है। आप एक मैच में चूक कर के भी वापसी कर सकते हैं, लेकिन ऐसे मैचों में मुझे नहीं लगता भारत मानसिक तौर पर मजबूत है। उनके पास कौशल है और द्विपक्षीय सीरीज में यह टीम बहुत खतरनाक है।
गौतम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बारे में कहा यह सिर्फ निराशानजक हार नहीं थी, बल्कि एक बेहद खराब प्रदर्शन था और एक बार फिर भारतीय टीम को अपने बल्लेबाजों की वजह से हार मिली। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में मैं मान सकता हूं। कि एक शानदार गेंदबाजी की वजह से भारतीय बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में ऐसा लगा कि हमारे खिलाड़ी किसी दबाव में खेल रहे थे या फिर नर्वस थे। अचानक से बल्लेबाजी क्रम में परिवर्तन करना भी मेरे लिए हैरान करने वाला फैसला थ