Breaking News
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चुनाव से पहले प्रदेश की जनता से किए गए वादों के अनुरूप काम कर रही है सरकार
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि लोकतंत्र के लिए पत्रकारिता एक महत्वपूर्ण स्तंभ
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल क्लब में आम जनता की समस्याओं को सुना
  • सासंद राज्य सभा उत्तराखंड नरेश बंसल ने भगवान बद्री विशाल के दर्शन किए
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में उ0प्र0 के मत्स्य पालन मंत्री  संजय निषाद ने भेंट की

कांग्रेस की नीतियों में उत्तराखंड के विकास के लिए जगह नहींः पीएम मोदी

देहरादून, न्यूज़ आई । हरिद्वार संसदीय क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्चुअल रैली आयोजित की गई। जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों में उत्तराखंड के विकास के लिए जगह नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने उत्तराखंड के संसाधनों को लूटा, हमारे लिए उत्तराखंड देवभूमि है। पीएम ने ये भी कहा कि इन्होंने उत्तराखंड को एटीएम समझा, इन्हें जनता मौका नहीं देने वाली है। उत्तराखंड में फिर डबल इंजन की सरकार बनेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने उत्तराखंड के विकास के साथ पाप किया है। देश की सुरक्षा के साथ पाप किया है। उत्तराखंड इन्हें कभी माफ नहीं करेगा। उन्होंने आम जनता से भारतीय जनता पार्टी को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि 14 फरवरी को वोट देते समय वह कांग्रेस को और कांग्रेस के गुनाहों को याद रखें। कहा कि भाजपा को वोट देकर राष्ट्र के सम्मान, राष्ट्र के विकास और उत्तराखंड के विकास को आगे बढ़ाने का काम करें।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा एक ओर भाजपा है जिसने सरकार में आने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में उत्तराखंड राज्य बनाया। दूसरी ओर वे लोग हैं जिन्होंने उत्तराखंड के निर्माण को रोकने के लिए हर संभव षड्यंत्र किया। जितने हो सकते थे रोड़े अटकाए। कांग्रेस उत्तराखंड को पीछे धकलने के लिए देश की सुरक्षा तक को ताक पर रखने में संकोच नहीं किया। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो खुद अच्छा नहीं करना चाहते हैं और कोई और अच्छा कर दे तो उनके पेट में दर्द होने लगता है। उत्तराखंड को लेकर कांग्रेस पार्टी का यही रवैया रहा है। कहा कि उत्तराखंड में डबल इंजन सरकार होने से चीजें कैसे बदलती हैं, विकास पर लगे हुए ब्रेक कैसे हटते हैं इसका बहुत बड़ा उदाहरण ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन है। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का काम एक दशक पहले शुरू होना था लेकिन पिछली ब्रेक वाली सरकार ब्रेक पर ब्रेक लगाती रही।
उत्तराखंड की स्थापना को 21 साल हुए हैं। 21 साल का हमारा युवा उत्तराखंड वैसे ही नौजवान और बड़े सपने लेकर आगे बढ़ रहा है। अगले 3-4 साल बाद उत्तराखंड अपने 25 साल पूरे करेगा। राज्य को इस महत्वपूर्ण मुकाम पर आपकी अगली सरकार, धामी जी के नेतृत्व में लेकर जाएगी। इस बार के बजट में केंद्र सरकार ने उत्तराखंड जैसे राज्यों के लिए ‘पर्वतमाला परियोजना’ की घोषणा की है। इससे पहाड़ों पर विकास के नए युग का आरंभ होने जा रहा है। आने वाले समय में यहां पर्यटन बढ़ेगा, रोजगार बढ़ेगा, और युवा अपने सपनों को पूरा कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग पवित्र देवभूमि में तुष्टीकरण का जहर घोलने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस नेता यूनिवर्सिटी के नाम पर जो तुष्टिकरण यहां कर रहे हैं, वो उत्तराखंड के लोगों की आंख खोलने के लिए काफी है।
वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने दावा किया कि प्रधानमंत्री की उक्त वर्चुअल रैली में हरिद्वार संसदीय क्षेत्र से विधान सभा क्षेत्र के एक लाख से अधिक लोग जुड़ रहे हैं। भाजपा ने प्रदेश के पांचों लोकसभा क्षेत्रों में मोदी के वर्चुअल जन चौपाल कार्यक्रम दोबारा से तय कर दिए हैं। सात फरवरी को पीएम मोदी हरिद्वार लोकसभा सीट में वर्चुअल संबोधन कर रहे हैं। भाजपा गढ़वाल और कुमाऊं मंडल में मोदी की भौतिक चुनावी रैली कराने की भी तैयारी कर रही है। डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि देश और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री मोदी को सुनने के लिए लोगो में अति उत्साह है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उतराखंड को लेकर विशेष लगाव रहा है। यही कारण है कि उन्होंने उत्तराखंड के विकास में अभूतपूर्व योगदान दिया है। केंद्र के सहयोग से आज उत्तराखंड की डबल इंजन की सरकार ने विकास के कई आयाम स्थापित किए हैं। कहा कि जनता का अटूट भरोसा प्रधानमंत्री मोदी के प्रति रहा है और जनता ने तय कर लिया है कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में राज्य विकास की लंबी यात्रा तय करेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने राज्य के विकास का रोडमैप तैयार किया है और निश्चित रूप से उत्तराखंड को इससे लाभ होगा।