Breaking News
  • राजधानी के प्रेमनगर क्षेत्र में विवाहित महिलाओं पर परिवार की बर्बरता पर महिला आयोग अध्यक्ष सख्त, एसएसपी को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
  • प्रदेश में पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद जारी हुआ नया मतदान प्रतिशत
  • वनाग्नि की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को तत्काल समुचित कदम उठाने के दिये निर्देश
  • केदारनाथ धाम में घोड़े-खच्चरों के रात्रि विश्राम पर लगाया प्रतिबंध, नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई
  • एम्स के दीक्षांत समारोह में पहुंचीं राष्ट्रपति द्राैपदी मुर्मू, टॉपर छात्र-छात्रों को देंगी मेडल

ज्ञानवापी विवाद में हिंदू पक्ष के हक में आया फैसला, मुस्लिम पक्ष जाएगा हाईकोर्ट

वाराणसी। ज्ञापवापी विवाद में जिला न्यायालय ने हिंदू पक्ष के हक में फैसला सुनाया है। जिसके बाद मुस्लिम पक्ष ने हाईकोर्ट जाने का फैसला किया है। वाराणसी की जिला अदालत के जिला न्यायाधीश एके विशेष ने आज फैसला सुनाते हुए कहा है कि ज्ञानवापी विवाद में सुनवाई जारी रहेगी। उन्होंने मुस्लिम पक्ष की याचिका को खारिज कर दिया। जिसमें सुनवाई ना किए जाने की बात कही थी। 22 सितबंर को इस मामले की अगली सुनवाई होगी। इसी बीच मुस्लिम पक्ष ने इस फैसले पर आपत्ति करते हुए हाईकोर्ट जाने के फैसला लिया है।

इस फैसले पर मुस्लिम पक्ष ने कहा है कि अदालत का आदेश उचित नहीं है और कहा कि वे इस मामले में उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि कानूनी विशेषज्ञों की टीम अदालत के फैसले के बारे में विस्तार से बताएगी और फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी मस्जिद मामले में पूजा के स्थान के बारे में जो कुछ भी कहा, हमें उम्मीद थी कि मंदिरों और मस्जिदों से संबंधित सभी मुद्दों का समाधान किया जाएगा. उन्होंने इस बात पर चिंता व्यक्त की कि पूजा स्थल अधिनियम 1991 को दरकिनार किया जा रहा है और ऐसे मामले उठाए जा रहे हैं.