Breaking News
  • दून की कैंट भाजपा के लिए सुरक्षित सीट, लेकिन बड़ा सवाल हरबंस कपूर का उत्तराधिकारी कौन होगा ?
  • लैंसडाउन विधानसभा: लैंसडाउन से चुनाव लड़ने के हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति ने दिए संकेत
  • आचार संहिता के बाद मनमाने ट्रांसफर पर चुनाव आयोग के तेवर तल्ख
  • Uttarakhand Election 2022: कांग्रेस जारी कर सकती हैं प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, 45 नामों पर लग सकती है मुहर
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में पद्मश्री डॉ. बी.के.एस. संजय को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया

हेडिंग्ले टेस्ट में भारत की हालत बेहद खराब, भारत की पहली पारी 78 रन पर ढेर

लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे टेस्ट में भारत की हालत बेहद खराब है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 120 रन बना लिए हैं. इससे पहले इंग्लैंड ने भारत की पहली पारी को सिर्फ 78 रन पर ही ढेर कर दिया था. मैच के दूसरे दिन अब इंग्लैंड की नज़रें बड़ी बढ़त हासिल कर सीरीज को 1-1 से बराबर करने पर होंगी.
इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए पहली पारी में 42 रनों की बढ़त हासिल कर ली. स्टंप्स तक हसीब हमीद 130 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 60 रन और रोरी बर्न्‍स 125 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 52 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. भारतीय टीम के गेंदबाज पहले दिन कोई भी सफलता हासिल करने में नाकाम रहे.
इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन एंडरसन के कहर के आगे उसका शीर्ष क्रम पूरी तरह लड़खड़ा गया और टीम इंडिया के तीन विकेट महज 21 रन पर ही गिर गए. एंडरसन ने पहली ही ओवर में सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (0) को आउट किया.
सके बाद एंडरसन ने खराब फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा (1) को पवेलियन भेजा. भारतीय टीम जब तक दोहरे झटके से उभर पाती उतनी देर में एंडरसन ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच कराकर भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट किया. कोहली ने 17 गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाए.